25.1 C
Orai
मंगलवार, अक्टूबर 19, 2021
होम देश विदेश अपहरण के बाद हेड कॉन्‍स्‍टेबल का मर्डर, डेडबॉडी को दफनाया, बीजेपी नेता...

अपहरण के बाद हेड कॉन्‍स्‍टेबल का मर्डर, डेडबॉडी को दफनाया, बीजेपी नेता का नाम आया सामने

0
73
यंग भारत ब्यूरो
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले के चांद पुलिस थाने में पदस्थ 46 वर्षीय प्रधान आरक्षक विजय बघेल (head constable Vijay Baghel) की कथित रूप से अपहरण कर हत्या करने और उसके शव को दफनाने का मामला सामने आया है. बघेल का शव सिवनी जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर डूंडासिवनी थाना अंतर्गत बम्होड़ी सैलुआ क्षेत्र में जेसीबी से घंटों तक खुदाई कर गुरुवार को एक कब्र से निकाला गया.
प्रारंभिक जांच में रुपयों के लेन-देन को लेकर हत्या का अंदेशा जताया जा रहा है. बघेल ने सिवनी निवासी कुछ लोगों को करीब 12 लाख रुपये उधार दिए थे. वहीं, चौरई पुलिस थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने बताया कि हत्या के इस मामले में राहुल नेमा एवं मौनू ठाकुर सहित पांच आरोपी हैं. हालांकि, उन्होंने अन्य तीन आरोपियों के नाम बताने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इस मामले की जांच चल रही है, इसलिए अभी उनकी पहचान उजागर करना ठीक नहीं होगा. इसी बीच, सिवनी के भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत अग्रवाल ने बताया, ”राहुल नेमा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य पदों हटा दिया गया है.”
वह पड़ोसी छिंदवाड़ा जिले के चौरई में अपने परिवार के साथ रहता था और दो दिन पहले वहां से अचानक लापता हो गया था. प्रारंभिक जांच में रुपयों के लेन-देन को लेकर हत्या का अंदेशा जताया जा रहा है. इस मामले में भाजपा के नगर मंत्री राहुल नेमा का नाम आने पर उन्हें भाजपा की प्राथमिक सदस्यता एवं पदों से निष्कासित कर दिया गया है
सिवनी जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह मरावी ने बताया, ”छिंदवाड़ा जिले में पदस्थ पुलिस कर्मचारी की हत्या कर शव को सिवनी के बम्होड़ी सैलुआ क्षेत्र में दफनाने का मामला सामने आया है. चौरई पुलिस मामले की जांच कर रही है.”
वहीं, छिंदवाड़ा जिले के चौरई इलाके के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीओपी) पी एस बालरे ने बताया कि मृतक प्रधान आरक्षक मूलत: सिवनी के जैतपुर गांव का रहने वाला है, जो छिंदवाड़ा पुलिस लाइन में पदस्थ था. हाल ही में उसका तबादला छिंदवाड़ा जिले स्थित चांद पुलिस थाने में किया गया था. मृतक चौरई में परिवार के साथ रहता था.
एसडीओपी ने कहा, ”21 सितंबर को बघेल के लापता होने की रिपोर्ट उसके परिवार के सदस्यों ने चौरई पुलिस थाने में दर्ज कराई थी. इस पर छानबीन शुरू कर संदिग्धों से पूछताछ की गई. संदिग्धों से पूछताछ में पता चला कि उसकी हत्या कर शव को सिवनी लाकर बम्होड़ी सैलुआ घाटी में दफनाया गया है.”
बालरे ने बताया, ”संदिग्धों की निशानदेही पर चौरई पुलिस बृहस्पतिवार को उस स्थान पर पहुंची जहां शव को दफनाया गया था.” उन्होंने बताया, ”जेसीबी मशीन की मदद से खुदाई कर मृतक का शव बरामद कर लिया गया है.. उन्होंने कहा कि मृतक का पोस्टमॉर्टम करा लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है.
बालने ने बताया कि प्रारंभिक जांच में रुपयों के लेन-देन को लेकर हत्या का अंदेशा जताया जा रहा है. बघेल ने सिवनी निवासी कुछ लोगों को करीब 12 लाख रुपये उधार दिए थे. वहीं, चौरई पुलिस थाना प्रभारी शशि विश्वकर्मा ने बताया कि हत्या के इस मामले में राहुल नेमा एवं मौनू ठाकुर सहित पांच आरोपी हैं. हालांकि, उन्होंने अन्य तीन आरोपियों के नाम बताने से यह कहते हुए इनकार कर दिया कि इस मामले की जांच चल रही है, इसलिए अभी उनकी पहचान उजागर करना ठीक नहीं होगा. इसी बीच, सिवनी के भाजपा प्रवक्ता श्रीकांत अग्रवाल ने बताया, ”राहुल नेमा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और अन्य पदों हटा दिया गया है.”
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here