आखिरी दिन 65 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, जानिये कुल कितने हुए नामांकन

0
25
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार को 65 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. 9 अक्टूबर से शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया के अंतर्गत कुल 132 उम्मीदवारों ने उपचुनाव के लिए सातों सीटों के लिए नामांकन पत्र भरे हैं.
नौगांव सादात सीट
राज्य निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार अमरोहा की नौगांव सादात सीट से सपा के जावेद अब्बास, निर्दलीय गुड़िया, भारतीय हरित पार्टी के धर्मपाल, निर्दलीय अवनीश कुमार, निर्दलीय अफरोज आलम, पीपीआईडी के संजीव, जनशक्ति दल के हर्ष स्वरूप, निर्दलीय सिराज अब्बास, निर्दलीय नरेश कुमार साहनी और भारतीय परिवर्तन पार्टी के मोहम्मद जाकिर ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
बुलंदशहर सदर सीट
बुलंदशहर सदर सीट से भाजपा प्रत्याशी उषा सिरोही, निर्दलीय सीमा, राष्ट्रीय क्रांति पार्टी की उर्मिला देवी, राष्ट्रीय जन नायक पार्टी के आशीष कुमार, निर्दलीय सुमन, निर्दलीय मोहम्मद यूनुस, लोकदल के महमूद हसन, निर्दलीय गीता रानी शर्मा, पीपीआईडी के धर्मेंद्र कुमार, निर्दलीय संजीव कुमार, राष्ट्रीय जनक्रांति पार्टी के राहुल भाटी और एनसीपी के योगेंद्र शंकर शर्मा ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
टूंडला विधानसभा सीट
टूंडला विधानसभा सीट से भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर, परिवर्तन समाज पार्टी के सतीश कुमार, निर्दलीय मिथिलेश कुमार, दीप कुमार, कमल किशोर और अवनीश बाबू ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
बांगरमऊ सीट
भाजपा के श्रीकांत कटियार, भारतीय वंचित समाज पार्टी के रामकरण, राष्ट्रीय हिंदू समाज पार्टी के वीर बहादुर, आदर्श समाज पार्टी के विक्रांत मोहन श्रीवास्तव, सपा की वंदना पाल, महानवादी पार्टी के राकेश कुमार कुशवाहा और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मोहम्मद शमान ने नामांकन दाखिल किया.
घाटमपुर सीट
घाटमपुर सीट से चुनाव लड़ने के लिए बहुजन मुक्ति पार्टी के सुरेंद्र कुमार रंजन, निर्दलीय आरती, अखंड समाज पार्टी की नीता कुमार, राष्ट्रीय जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार राजेंद्र धमाका, राष्ट्रीय समाज पार्टी के नाथू राय, अखिल भारतीय अशोक सेना के अशोक कुमार, कांग्रेस पार्टी के नवीन कुमार, निर्दलीय धर्म प्रकाश, रामदास और विजय नारायण ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
देवरिया सदर सीट
देवरिया सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए एनसीपी से अशोक कुमार यादव, निर्दलीय राजन यादव उर्फ अर्थी बाबा और अतिउल्लाह, भाजपा नेता अजय प्रताप सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन किया है. इसी तरह जय हिंद किसान पार्टी के दुर्गा सिंह पटेल, अभय समाज पार्टी के ओम प्रकाश और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में सुधाकर ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
मल्हनी विधानसभा सीट
जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए पीपीआईजी के पलक धारी, निर्दलीय उम्मीदवार कला सिंह, कृपा शंकर पांडे, राष्ट्रीय समाज पक्ष के बृजेश कुमार, निर्दलीय सरफराज अहमद, प्रगतिशील मनुवादी समाज पार्टी के सोमनाथ, पचासी समाज पार्टी के भरत राम, राष्ट्रीय अपना दल के जय सिंह यादव, मौलिक अधिकार पार्टी के अजय कुमार शर्मा और अभय समाज पार्टी के राम नरेश ने नामांकन पत्र दाखिल किया.
नामांकन वापसी 19 अक्टूबर और मतदान 3 नवंबर को
7 सीटों पर हो रहे उपचुनाव के लिए शुक्रवार को नामांकन के आखिरी दिन 65 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए. अब 19 अक्टूबर तक उम्मीदवार अपने-अपने नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं. नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को होगी. सभी सातों सीटों पर मतदान 3 नवंबर को होगा. चुनाव परिणाम का एलान 10 नवंबर को किया जाएगा.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here