ऑटो लिफ्टर गैंग का खुलासा, भारत की गाड़ियां नेपाल करते थे सप्लाई

0
38
लखनऊ: राजधानी लखनऊ समेत अन्य जनपदों से दो पहिया वाहनों को चुराकर कर नेपाल पहुंचाने वाले ऑटो लिफ्टर गैंग (auto lifter gang) के चार सदस्यों को लखनऊ क्राइम ब्रांच (Lucknow crime branch) और चौक पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी देर रात शाहमीना शाह के नजदीक गाड़ी चोरी करने की फिराक में थे. इसी बीच क्राइम ब्रांच (crime branch) टीम ने चौक पुलिस के साथ घेराबंदी कर चारो को धर दबोचा. पुलिस ने इनके पास से एक मोटरसाइकिल और 32 हजार की नकदी बरामद की है.
जानकारी के मुताबिक, अहमदाबाद (गुजरात Gujrat) का रहने वाला अजहरुद्दीन अपने साथियों के साथ मिलकर लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज और अन्य संस्थानों के बाहर खड़ी गाड़ियों को चुराते थे. पुलिस से बचने के लिए ये रात के वक्त घटनाओं को अंजाम देते थे. बाद में नेपाल के रहने वाले साथियों के साथ मिलकर चोरी की गाड़ियों को नेपाल (Nepal) पहुंचाकर बेच दिया करते थे. यह शातिर ऑटो लिफ्टर गैंग स्पोर्ट्स बाइक और बुलेट जैसी महंगी गाड़ियों को अपना निशाना बनाते थे. पुलिस के मुताबिक, अभी हाल ही में मेडिकल कॉलेज से मोटरसाइकिल चोरी होने की सूचनाएं लगातार मिल रहीं थी. लिहाजा, पुलिस रात के अंधेरे में इस गैंग की मॉनीटरिंग कर रही थी. सोमवार की रात गश्त के दौरान एक साथी को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद ही गिरोह के अन्य सदस्यों तक पहुंचने में मदद मिली.

इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की पहचान अजरुद्दीन, दिल्लू, नईम अंसारी और विनोद खत्री के रूप में हुई है. आरोपियों के पास से एक मोटरसाइकिल समेत 32 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है. पूछताछ में आरोपियों ने गिरोह के सरगना का शोएब बताया है. फिलहाल पुलिस गिरोह के अन्य साथियों की तलाश में जुटी हुई है.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here