खास खबरें कोंच…

0
43
विशेष संवाददाता पवन याज्ञिक + लाल सिंह यादव
हरिजन एक्ट सहित कई धाराओं में लिखा मुक़दमा
मामला हुलका देवी मंदिर पड़री के पास का
कोंच(जालौन) कोतवाली में तहरीर देती हुई खुशबू देवी पत्नी प्रीतम भास्कर निवासी मुहल्ला बघोरा वाई पास उरई ने बताया है कि घटना हुलका देवी मंदिर पड़री की है तभी प्रांजुल पुत्र राजेन्द पटेल व राजेन्द पटेल पुत्र बसोरे निवासी पड़री व दस लोग नाम पता अज्ञात द्वारा अपनी मोटर साइकिल मेरी मारुति वेन के सामने से क्रॉस करली मना करने पर झगड़ा कर मुझे ब मेरी सासु माँ और पति प्रीतम भास्कर की मारपीट कर दी व अपने पिता को बुलाकर गुंडा गर्दी कर मारुति बेन में टक्कर मार दी और अपने दस अज्ञात साथि यों को बुलाकर हम लोगो को गाली गलौच किया और अप शब्दो का प्रयोग कर अपमानित किया इस पर पुलिस ने मुकदमा धारा 147 323 504 427 279 व 3(1)द घ एस सी एस टी एक्ट में दर्ज कर लिया है.

पत्रकार के साथ मार पीट करने पर मुकदमा दर्ज
कोंच(जालौन) कोतबाली में तहरीर देते हुये जहाँगीर पुत्र मेहंदी हसन निवासी मुहल्ला जवाहर नगर कोंच ने तहरीर देते हुये बताया है कि घटना दिनांक 25 जुलाई की है मेरे दरबाजे पर सईद पुत्र फेजबक्स जवाहर नगर सत्तार चांद बाबू पुत्र सफी रिहान व गोलु पुत्र सत्तर जमीला पत्नी सफी द्वारा अपने मकान का कूड़ा मेरे मकान की ओर फेक कर गंदगी फैलाई ओर लाठी डंडों व सरिया से मारपीट कर गाली गलौच की ऒर जान से मारने की धमकी दी है इस पर कोतबाली पुलिस ने मुकदमा धारा 323 504 506 ओर 34 आई पी सी में दर्ज कर लिया है.

श्रावण मास में इन रुद्राक्षों को धारण कर दूर करें जीवन की हर बाधा ज्योतिर्विद पं. संजय रावत शास्त्री
कोंच(जालौन)अखिल भारतीय सनातन धर्म रक्षिणी सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्योतिर्विद पँडित संजय रावत शास्त्री ने सावन माह में रुद्राक्ष के सम्बंध में महत्वपूर्ण जानकारी दी है उन्होंने बताया है कि सनातन धर्म में रुद्राक्ष का बहुत महत्व है पौराणिक कथाओं के अनुसार रुद्राक्ष भगवान शिव के आंसुओं से उत्पन्न हुआ है। रुद्राक्ष को धारण करने से जीवन में सकारा त्मकता आती है और ग्रह दोष खत्म होते हैं। रुद्राक्ष के साथ सबसे अच्छी बात ये है कि इसे कोई भी जातक चाहे वो किसी भी धर्म, जाति या लिंग का हो धारण कर सकता है। रुद्राक्ष धारण करने का कोई दुष्प्रभाव भी नहीं पड़ता है। हालांकि रुद्राक्ष को धारण करने के कुछ नियम जरूर हैं जिनका पालन करना अनिवार्य होते हैं। अब श्रावण का महीना प्रारम्भ हो गया है और श्रावण का महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय है, ऐसे में इस महीने में रुद्राक्ष धारण करने पर भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त होती है।अतःआज हम आपको विभिन्न रुद्राक्षों के बारे में बताने वाले हैं जिन्हें धारण कर आप अपने जीवन की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं।आर्थिक समस्या दूर करने के लिए
यदि आपके जीवन में पैसों की तंगी रहती है। लाख कोशिशों के बावजूद भी आप धन इकट्ठा करने में असमर्थ रहते हैं या फिर कर्ज़ का बोझ बढ़ता चला जा रहा है तो आप सावन के महीने में गौरी शंकर रुद्राक्ष धारण करें। इससे आपके आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव जल्द नजर आने लगेंगे संतान प्राप्ति के लिए अगर अपवादों को छोड़ दें तो हर वो जातक जो गृहस्थ जीवन जी रहा है, उसे संतान की चाहत जरूर होती है। लेकिन कई ऐसे विवाहित जोड़े होते हैं जो लाख कोशि शों के बावजूद भी संतान प्राप्त नहीं कर पाते हैं। ऐसे जोड़ों में विवाहित महिलाओं को गर्भ गौरी रुद्राक्ष धारण करने की सलाह दी जाती है। आपको बता दें कि गर्भ गौरी रुद्राक्ष के दो हिस्से होते हैं जिसमें से एक हिस्सा दूसरे हिस्से से आकार में बड़ा होता है। इसमें बड़ा हिस्सा माता गौरी का और छोटा हिस्सा भगवान गणेश का सूचक है। इस रुद्राक्ष को आप धारण भी कर सकती हैं और अगर ऐसा करना किसी कारणवश मुमकिन न हो तो आप इसे पूजा स्थल में रख कर इसकी पूजा भी कर सकती हैं। शुभ फल प्राप्त होगा। परीक्षा या इंटरव्यू में सफलता के लिए यदि कोई जातक किसी परीक्षा में सफलता की कामना रखता है या फिर किसी इंटरव्यू में सफलता चाहिए तो उस जातक को एक मुखी रुद्राक्ष धारण करना चाहिए। यदि एक मुखी रुद्राक्ष आसानी से न मिले तो आप गणेश रुद्राक्ष भी धारण कर सकते हैं। भगवान गणेश बुद्धि के दाता माने जाते हैं। ऐसे में इस रुद्राक्ष को धारण करने पर आपको निश्चित ही शुभ फल प्राप्त होगा। जीवन में तरक्की के लिए यदि कोई जातक अपने करियर या व्यवसाय में लगातार आ रही बाधाओं से परेशान है तो उसे श्रावण मास के पवित्र महीने में एक से लेकर चौदह मुखी रुद्राक्ष को एक ही माला में पिरो कर धारण करना चाहिए। इससे उसे अपने करियर या व्यवसाय में भगवान शिव की कृपा से जल्द ही तरक्की मिलेगी.

कोतवाल बलिराज शाही की अगुवाई में हुआ पैदल मार्च
कोंच(जालौन)मंगलबार को कोतबाली के प्रभारी निरीक्षक बलि राज शाही की अगुवाई में नगर में पैदल मार्च निकाला गया यह पैदल मार्च कोतवाली परिसर से शुरू होता हुआ छावला की पुलिया होता हुआ स्टेट बैंक तिराहा पहुंचा इसके स्टेट बेक से चन्दकुआ सागर चौकी होकर मार्कण्डेश्वर तिराहा पहुंचा इस पैदल मार्च में बड़ी संख्या में पुलिस के जवान देखकर लोग सड़क से दाएं वाहे हो गये ओर जो बदमाश टाइप के युवको ने भारी पुलिस देखी और वह भी चुपचाप निकल लिये कोतवाल बलिराज शाही ने नगर बासियो से कहा कि पुलिस आपकी सुरक्षा के लिये है अगर आपको कोई गुंडा बदमाश किसी तरह डराता या धमकाता है तो इसकी सूचना पुलिस को दे जिससे उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके इस दौरान सब इंस्पेक्टर मदन पाल संजीव कुमार कटियार संजीव कुमार दीक्षित विवेक कुमार यादव प्रवीण कृष्ण मिश्रा राज कुमार सिंह दीवान राजा भेया कृष्णपाल सिंह लवकुश यादव राज कुमार शोभा लाल सिपाही धर्मराज अनूप कुमार आशीष तिवारी बलवीर सिंह कमलेश कुमार भगत सिँह विवेक कुमार मनोज कुमार अमित कुमार जितेंद कुमार विकास पटेल विकास कुमार रामकुमार महिला सिपाही कविता गौतम संगीता सहित कई पुलिस कर्मी मोजूद रहे.

गांव खुटेला में फर्जी बाड़ा को लेकर एस डीएम को पत्र दिया
कोंच(जालौन) एसड़ीएम को पत्र देते हुये गांव खुटेला के किसान कल्लु अतर सिंह हरि सिंह कर्ण सिँह अमर सिंह अखलेश हरवंश जय पाल अतर सिंह पाल राम लाल भैया लाल जगमोहन सत्य प्रकाश मुहर सिंह इमरत चंदन सिंह लल्लूराम आदि ने बताया है कि हम किसान लोग ग्राम खुटेला के निबासी है हमारे गांव में करीबन दो तीन साल से ऊर्जा प्लांट लगाने के लिए कुछ व्यक्ति घूम रहे है वह किसानों से आधार कार्ड व स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर करा व फ़ोटो लेना आदि कार्य कर रहे है किसी किसान से कहते है कि चार लाख रुपये एकड़ लेंगे व किसी किसान से साढे लाख रुपये एकड़ लेंने की बात करते है तो किसी से पांच लाख रुपये लेने की बात कहते है जब कि हम किसान को कोई जान कारी सही नही देरहे है व्यक्ति बदल कर गांवो में आते है हम किसान अपनी उक्त भूमि नही देना चाहते है जमीन पर चाहे भूखे मरे निवेदन है कि इन व्यक्तियों द्वारा फर्जी बाड़ा करके जमीन की लिखा पड़ी करवाना चाहते है इसकी जांच की जाये।

क्रय विक्रय समिति में माइक्रो एटीएम वितरण कार्यक्रम सम्पन्न
कोंच(जालौन) भारत सरकार एबं राज्य सरकार के द्वारा पैक्स को जिला सहकारी बैंको के विजिनिस कोरोस पोंडेंट (बी.सी) के रुप मे कार्य करने हेतु लागू की जाने बाली योजना के अंतगर्त जिला सहकारी बैंक से सम्बध्द समितियो को माइक्रो एटीएम के बितरण कार्यक्रम क्रय विक्रय सहकारी समिति कोंच के अध्यक्ष अनुरुद्ध सिंह परिहार नदीगांव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष उदय सिंह पिंडारी पूर्व जिला अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी जिला जालौन नदीगांव ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि अभिमन्यु सिंह डिंपल बैंक के संचालक मनोज भान वर्मा अध्यक्ष अनूप निरंजन बैंक के अधिकारी औऱ सदस्य मौजूद रहे

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here