चंद्रशेखर आजाद आज कर सकते है अखिलेश यादव से मुलाकात, जानें वजह

0
65
लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गयी हैं. अब जबकि मतदान के लिए एक महीने का समय बचा है, सभी राजनीतिक दलों ने सियासी फॉर्मूला तलाश कर लिया है. इसी बीच आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से शुक्रवार को लखनऊ में मुलाकात कर सकते है. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी एक सीट चंद्रशेखर रावण को दे सकती है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं दोनों नेताओं में गठबंधन और सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत आखिरी दौर में है.
चंद्रशेखर आजाद ने पहले ही साफ़ कर दिया था कि वो भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए किसी भी दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं. दरअसल उत्तर प्रदेश में करीब 22 प्रतिशत दलित आबादी रहती है. ये समुदाय पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर सीधा अपना प्रभाव रखता है. चंद्रशेखर भी पश्चिमी यूपी के सहारनपुर से हैं. ऐसे में अगर वह सपा के साथ जाते हैं तो बसपा के लिए ये अच्छी खबर नहीं होगी. चंद्रशेखर का उभार पिछले दो-तीन सालों में दलित नेता के तौर पर हुआ है. उनके साथ दलित युवाओं की अच्छी खासी भीड़ भी देखी जा सकती है.
बता दें अखिलेश यादव की अगुआई में सपा ने यूपी चुनाव के लिए अब तक सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, जनवादी पार्टी (सोशलिस्ट), राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी), अपना दल, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया), महान दल, टीएमसी से गठबंधन किया है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे. यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. जबकि 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here