दलित किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या मामले में 1 अभियुक्त गिरफ्तार

0
24
बाराबंकी: जिले में दलित किशोरी की दुष्कर्म के बाद हुई हत्या मामले का पुलिस ने शुक्रवार शाम खुलासा कर दिया है. पुलिस ने इस मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर मीडिया के सामने पेश किया. जिलाधिकारी डॉ. आदर्श सिंह और प्रभारी पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर खुलासे की जानकारी दी. हालांकि इस दौरान मीडिया के कई सवालों के जवाब देने से भी प्रशासन बचता नजर आया.
बुधवार शाम सतरिख थाना क्षेत्र में एक दलित किशोरी की बड़ी ही निर्मम हत्या उस वक्त कर दी गई थी, जब वह खेत में धान काटने के लिए गई थी. वहीं जब देर शाम किशोरी घर वापस नहीं लौटी तो परेशान परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की. परिजनों की खोजबीन के दौरान धान के खेत में किशोरी का शव पड़ा हुआ मिला, जहां किशोरी के हाथ-पैर बंधे हुए थे. वहीं परिजनों ने शव को देखकर दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई थी. इस मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था.
घटना के बाद गरमाया जिले का माहौल
इस बड़ी घटना के बाद जिले का सियासी माहौल गर्म हो गया और तमाम राजनीतिक दलों के लोग गांव पहुंचने लगे. इस घटना को लेकर प्रशासन के हाथ-पैर फूलने लगे थे. बीते दिनों हाथरस जिले की घटना का हश्र देख प्रशासन जल्द से जल्द इस घटना के खुलासे में लग गया. शुक्रवार को घटना का खुलासा करते हुए एक अभियुक्त को मीडिया के सामने पेश किया गया.
पुलिस अधीक्षक आरएस गौतम ने बताया कि पकड़ा गया 19 वर्षीय युवक दिनेश गौतम पीड़िता का पड़ोसी है. कप्तान आरएस गौतम ने बताया कि अब तक की विवेचना में अभियुक्त ने अपना जुर्म कुबूल लिया है. पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि उसके पास घटनास्थल और फील्ड यूनिट के साक्ष्य मौजूद हैं.
मीडिया के सवालों से घिरे एसपी तो डीएम ने दिया जवाब
खुलासे के दौरान पुलिस कप्तान के जवाबों से मीडिया संतुष्ट नहीं हो पा रही थी. वहीं कई सवालों के जवाब देने में कप्तान ने विवेचना की बात कही. उन्हें असहज होता देख डीएम ने मीडिया से कहा कि ये सारी चीजें विवेचना का विषय हैं, जिसे लेकर अतिरिक्त टिप्पणी करना उचित नहीं है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here