प्‍लेब्‍वॉय’ इमरान खान ने कंडोम पर लगाया टैक्‍स, भड़के बिलावल भुट्टो बोले- ‘खिलाड़ी’ से उम्‍मीद न थी

0
56
यंग भारत ब्यूरो
इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान (Pakistan) के प्रमुख विपक्षी दल पीपीपी (Pakistan Peoples Party)के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी (Bilawal Bhutto Zardari) ने बुधवार को मिनी बजट के दौरान संसद में इमरान खान सरकार (Imran Khan) पर तीखे हमले किए. बिलावल ने कहा कि इमरान खान सरकार ‘टैक्‍स की सुनामी’ लाने जा रही है. उन्‍होंने ‘प्‍लेब्‍वॉय’ की छवि रखने वाले पीएम इमरान खान के ऊपर निजी हमला करते हुए कहा कि पीटीआई सरकार ने कंडोम (higher taxes on condoms) पर भी टैक्‍स लगा दिया, जिसकी एक ‘ख‍िलाड़ी’ से उम्‍मीद न थी.
बुधवार को नेशनल असेंबली में वित्त विधेयक 2021, के तहत इमरान खान सरकार ने 144 सामानों पर 17 फीसदी की दर से जीएसटी लगा दिया. इसमें गर्भ निरोधक गोलियां और कंडोम भी शामिल है. इसके बाद विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया. हंगामे के बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा- इमरान खान पाकिस्तान के लिए सदी की सबसे बड़ी त्रासदी हैं.
बिलावल भुट्टो ने कहा, ‘गर्भ निरोधक (कंडोम) पर भी टैक्‍स लगाए गए हैं. अब इमरान जैसे खिलाड़ी से यह उम्‍मीद नहीं था कि वह गर्भ निरोधक पर टैक्‍स लगाएं.’ उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान, बांग्‍लादेश, भारत में जो जनसंख्‍या विस्‍फोट हो रहा है, हम न तो उनके खाने-पीने, शिक्षा, रोजगार का बंदोबस्‍त कर सकते हैं. पूरी दुनिया में गर्भ निरोधक को बढ़ावा दिया जा रहा है और पाकिस्‍तान इस पर टैक्‍स लगा रहा है. देश में एचआईवी और एड्स का संकट है जो हमारे मीडिया और देश में पता नहीं चल रहा है. पाकिस्‍तान के एक शहर में इसके कई मामले सामने आए.
उन्‍होंने कहा कि देश के कई हिस्‍सों में यह गंभीर मसला है, इसके बाद भी कंडोम पर टैक्‍स लगाया जा रहा है.
बता दें कि निजी जीवन में इमरान खान प्रधानमंत्री बनने से पहले अपनी ‘प्‍लेबॉय’ छवि के लिए मशहूर रहे हैं. इमरान ने आधिकारिक तौर पर 3 शादियां की हैं, लेकिन उनके कई महिलाओं के साथ संबंध रह चुके हैं. इमरान खान के पिछले दिनों दिए रेप के बयान पर पाकिस्‍तानी मूल के लेखक तारिक फतह ने कहा था, ‘पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री से मिलिए. दुनियाभर में महिलाओं के साथ अनगिन‍त यौन हरकते करने वाले इमरान खान वर्तमान समय में वह अपनी तीसरी पत्‍नी के साथ हैं। वह अपने देशवासियों के महिलाओं के साथ रेप से बचाव के लिए बुर्का को बढ़ावा दे रहे हैं.’
इससे पहले पाकिस्तानी टीवी के होस्ट अली सलीम (बेगम नवाजिश) ने दावा किया है कि अमेरिकी महिला सिंथिया डी रिची ने एक बार उनसे कहा था कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान उनके (सिंथिया) साथ सेक्स करना चाहते थे.
सिंथिया खुद को पाकिस्तान प्रेमी, एडवेंचरिस्ट, फिल्म निर्माता होने का दावा करती हैं. वह बहुत समय से इस्लामाबाद में ही रहती हैं. माना जाता है कि उन्‍हें आईएसआई का संरक्षण हासिल है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here