फुटपाथ तो छोड़िए, सड़क तक खा गए कब्जेदार…

0
25
कानपुर। में कल्याणपुर पुलिस की अनदेखी के चलते कल्याणपुर क्रॉसिंग से लेकर पनकी रोड की सड़कें पर हर जगह अतिक्रमण लाइलाज बना हुआ है।स्थिति ये है कि दुकान के बाहर तो छोड़िए सड़क पर भी लोग कब्जा जमाए बैठे रहते हैं।
दुकानदार दुकानों का सामना बाहर तक फैला देते हैं,तो ठेले वाले जगह-जगह अपना व्यवसाय चलाने में व्यस्त हो जाते हैं।हालात इस कदर हो जाते हैं कि पनकी रोड पर देर शाम होते होते चलने के लिए रास्ता तक नहीं बचता है।लेकिन पुलिस अतिक्रमण फैलाए दुकानदारों का ठेला वालों के आगे बेबस दिखता है।आश्चर्य तो यह है कि कल्याणपुर क्रॉसिंग व पनकी रोड से से कुछ ही दूरी पर कलयनपुर थाना है,बावजूद इसके अवैध कब्जा हटाने में किसी ने कोई रुचि नहीं दिखाई।
सड़कों पर खड़ी कर देते हैं मोटरसाइकिल
कल्याणपुर के पनकी रोड पर सड़क चौड़ीकरण के बाद हालात कुछ इस कदर बिगड़ गए हैं कि सड़क चौड़ी होने के बावजूद भी दुकानों पर आधी दूर पर कब्जा कर बैठे दुकानदारों के बाद बची सड़क पर ग्राहक और अन्य लोग अपनी अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं जिसके चलते कल्याणपुर क्रॉसिंग बंद होने की स्थिति में भीषण जाम का सामना भी लोगों को करना पड़ता है कई बार हालात तो इस कदर बिगड़ जाते हैं कि घंटो घंटो तक जाम लगा रहता है लेकिन कल्याणपुर पुलिस इस सख्त कार्रवाई ना होने के चलते सड़क पर खड़े ठेले वाले वह दुकान के सामने कब्जा किए बैठे दुकानदारों कोई फर्क नहीं पड़ता है थोड़ा सा मानता रोजाना सड़क तक दुकान से जाकर बैठ जाते हैं।
हो चुके हैं हादसे
कल्याणपुर के पनकी रोड सड़कों पर कब्जों के चलते पिछले कुछ दिनों में कई हादसे भी हो चुके हैं।जिसमें अभी कुछ दिन पहले ही एक महिला की ट्रैक नीचे आकर मौत हो गई थी।उसके बाद भी कल्याणपुर पुलिस ने सड़क पर कब्जा जमाए बैठे दुकानदारों व ठेले वालों के ऊपर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं करी जिसके चलते आज तक सड़कों पर ठेले वाले वह दुकानदार कब्जा किए बैठे हैं।
क्या बोले राहगीर
कल्याणपुर क्षेत्र के आवास विकास में रहने वाले राम कुमार सिंह व सोनी तिवारी ने बताया कि अगर बेहद जरूरी ना होता हो पर कभी पनकी रोड पर ना जाएं उन्होंने बताया कि आधी सड़क पर दुकानदार व ठेले वाले कब्जा की रहते हैं और बाकी बची सड़क पर गाड़ियां खड़ी रहती हैं जिससे अपने साधन से निकलने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और तो और शाम के वक्त पनकी रोड पर हालात कुछ इस कदर रहते हैं पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here