फ्री में राशन के साथ 18 रुपयेे किलो चीनी और 3 रुपये लीटर मिलेगा मिट्टी का तेल

0
133
लखनऊ: राशन कार्ड धारकों को खाद्यान्न के साथ ही अब चीनी और मिट्टी का तेल भी मिलेगा। सरकार की ओर से अंत्योदय कार्ड धारकों को 18 रुपए प्रति किलो की दर से चीनी तथा मिट्टी का तेल 3 लीटर निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध कराया जाएगा। सोमवार से वितरण शुरू होगा। जिला पूर्ति अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं का वितरण सोमवार से 30 जून तक होगा। अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को 20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल प्रति राशन कार्ड दिया जाएगा। इसी के साथ इस बार चीनी व मिट्टी का तेल भी दिया जाएगा। विक्रेताओं को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए वितरण के निर्देश दिए गए हैं।
मुफ्त राशन वितरण आज से
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम से तहत सभी अंत्योदय एवं पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों को प्रदेश सरकार जून, जुलाई एवं अगस्त के महीने में मुफ्त राशन उपलब्ध कराएगी। योजना के तहत जून माह का वितरण रविवार से शुरू होकर 30 जून तक चलेगा। इसके अलावा अंत्योदय कार्डधारकों को जून माह में तीन किलोग्राम चीनी का वितरण 18 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से किया जाएगा। यह जानकारी शनिवार को प्रदेश के खाद्य आयुक्त मनीष चौहान ने दी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here