यूपी में होटल-रेस्टोरेंट में लगेंगे बीयर प्लांट, लेना होगा लाइसेंस

0
60
लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य के होटल और बार को छोटे बीयर प्लांट (माइक्रोबिवरीज) लगाने की अनुमति दे दी है। सरकार के इस फैसले से प्रदेश में बीयर का उत्पादन काफी बढ़ेगा और राजस्व में इजाफा होगा। इसके साथ ही शापिंग मॉल में विदेशी और अंग्रेजी शराब की दुकानें की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।
आबकारी विभाग की समीक्षा बैठक में अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि अब तक नोएडा, गाजियाबाद, बरेली, लखनऊ, आगरा में कुल 11 बीयर प्लांट लगाए जा सकेंगे और प्रीमियल रिटेल वेंड शॉप भी अभी संख्या में कम ही खुल पाई हैं। बड़े शहरों मे बीयर प्लांट और प्रीमियम रिटेल वेंड शाप खुलने की पर्याप्त सम्भावना हैं।

आबकारी आयुक्त संथिल पांडियन सी के मुताबिक, माइक्रोब्रेवरी और प्रीमियम रिटेल ब्रांड शॉप को खोले जाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं, जिसके लिए वह जिले में जिला आबकारी अधिकारी लोगों से संपर्क कर रहे हैं। इस प्लांट के तहत छोटे-छोटे प्लांट, रेस्टोरेंट, बार, फाइव स्टार होटल, इसके साथ ही अन्य स्थानों पर लगाए जा सकते हैं जिसके लिए लाइसेंस जिला आबकारी अधिकारी से लिया जा सकता है।

कोरोना वायरस के चलते इन छोटे बीयर प्लांट को खोलने के फैसले पर कुछ समय के लिए रोक लग गई थी, लेकिन अब सरकार की अनुमति के बाद इन्हे खोलने के प्रयास फिर से शुरू कर दिए गए है। हालांकि, इससे पहले घरों में एक तय मात्रा में बीयर और शराब रखने पर आबकारी विभाग के द्वारा लाइसेंस देने की बात कही जा चुकी है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here