योगी-शाह के लिए अनुप्रिया पटेल ने खड़ी की नई मुसीबत, अपनी मांग पर अड़ी अपना दल की नेता

0
163
यूपी में चुनावी संग्राम को लेकर भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी रणनीति बनाने में जुटी हुई है. भाजपा में पिछले कुछ दिनों से सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और पार्टी को एक के बाद एक कई नेताओं के छोड़ कर जाने से रोज झटके लग रहे हैं. इन सबके बीच बीजेपी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने के कवायद में जुटी हुई है. वहीं इससे पहले भाजपा की सहयोगी दलों में भी घमासान की खबरें भी सामने आने लगी है. खबरों की मानें तो अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने अपने मांग से योगी आदित्यानाथ और अमित शाह के सामने एक बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी.
अनुप्रिया पटेल ने खड़ी की नई मुसीबत
यूपी चुनाव को लेकर रणनीति बनाने में जुटी बीजेपी आलाकमान की नजर जीत का फॉर्म्यूला तलाशने में है. पार्टी की नजर सर्वसम्मति से उम्मीदवार घोषित करने पर है. इसको लेकर बीजेपी नेताओं की सहयोगी दलों के नेताओं से कई दौर की बैठक भी कर रही है. सूत्रों ने बताया कि बुधवार को अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल ने केशव प्रसाद मौर्य और स्वतंत्र देव सिंह के साथ देर रात तक सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा की, वहीं निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने अपने सांसद पुत्र प्रवीण निषाद के साथ अमित शाह से चर्चा की. सूत्रों ने बताया कि अनुप्रिया पटेल 20 सीटों की मांग कर रही हैं, लेकिन भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है.
जानकारी के मुताबिक अनुप्रिया पटेल ने 20 सीटों की मांग बीजेपी से की है, जिसमें पूर्वांचल के अलावा अवध बुंदेलखंड और कानपुर क्षेत्र में भी सीटें शामिल हैं. 2017 में जब अमित शाह ने गठबंधन बनाया था तब अपना दल ने 17 सीटों की मांग रखी थी, लेकिन सीट शेयरिंग में अपना दल को बीजेपी ने 11 सीटें दी थी. वहीं भाजपा ने गुरुवार को 172 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय कर लिये. भाजपा नेताओं के मुताबिक, पार्टी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को चुनाव मैदान में उतार सकती है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here