सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों के लिए गोल्डन चांस:अब अपने गांव में ही मिलेगी जॉब, उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग ने खाली पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

0
141
यूपी में 12वीं पास युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका है। उत्तर प्रदेश पंचायती राज विभाग कई जिलों में पंचायत सहायक/ अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर DEO पद पर बंपर भर्ती 2022 करने जा रहा है। डिपार्ट्मेंट द्वारा 9 मई 2022 को जारी विज्ञापन सं.2255/2018-6/203/2021022 माध्यम से ग्राम पंचायतों में खाली पड़े कुल 2783 खाली पदों को भरा जाएगा।
यूपी पंचायती राज विभाग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर एप्लीकेशन फॉर्म और खाली पदों का डिटेल्स जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया 18 मई से शुरू होगी और 9 जून 2022 तक चलेगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट को वेबसाइट पर दिए गए एप्लीकेशन फॉर्म के साथ रिलेटेड डॉक्यूमेंट की कॉपी अपनी ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या डिस्ट्रिक्ट पंचायत राज अधिकारी के ऑफिस में निर्धारित तारीख तक खुद जाकर या डाक के जरिए भेजना होगा।
बिना लिखित परीक्षा मिलेगी पंचायत सहायक की नौकरी
डिस्ट्रिक्ट पंचायत राज अधिकारी कार्यालय, विकास खंड कार्यालय और ग्राम पंचायत कार्यालय में मिले आवेदनों को 4 से 9 जून 2022 के बीच संबंधित ग्राम पंचायत को भेजा जाएगा। इसके बाद, 12वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस पोस्ट के लिए किसी भी कैंडिडेट को कोई लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं देना होगा। फाइनल मेरिट लिस्ट 18 जून से 25 जून तक जारी किए जाएंगे। ग्राम पंचायत द्वारा सिलेक्टेड कैंडिडेट को 26 जून से 28 जून 2022 तक जॉइनिंग लेटर दिए जाने के निर्देश दिए गए हैं।
कौन कर सकता है अप्लाई?
आवेदन करने के लिए उम्‍मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं (इंटरमीडिएट) परीक्षा पास होना चाहिए। जिस ग्राम पंचायत के लिए आवेदन कर रहे हैं, आप उसी ग्राम पंचायत के रहने वाले हों। अगर एज लिमिट की बात करें तो एलिजिबल कैंडिडेट की एज कम से कम 18 साल और अधिक से अधिक 40 साल के बीच होनी चाहिए। लेकिन रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट को गवर्नमेंट रूल के अनुसार अधिकतम एज लिमिट में छूट दी जाएगी।
संजय श्रीवास्तव- समूह सम्पादक (9415055318)
शिविलिया पब्लिकेशन- लखनऊ,
अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here