LG के हेलिकॉप्टर से दूर-दराज के गरीब मरीजों को इमर्जेंसी में पहुंचाया जाएगा अस्पताल

0
15
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गर्वनर मनोज सिन्हा ने राजभवन के हेलीकॉप्टर को गरीबों के लिए आपातकालीन सेवा में लगाने का फैसला किया है। उपराज्यपाल ने आदेश दिया है कि केंद्र शासित प्रदेश के दूर-दराज इलाकों में आपातकालीन स्थिति में मरीजों को राजभवन के हेलिकॉप्टर से मुफ्त में एयरलिफ्ट करके अस्पताल पहुंचाया जाए।
जम्मू-कश्मीर के सूचना और जनसंपर्क विभाग की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया है कि यह सेवा गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करने वाले उन मरीजों के लिए है जो दोनों डिविजनल कमिश्नरों के पास उपलब्ध हेलिकॉप्टर सर्विस का लाभ सब्सिडी रेट पर भी नहीं उठा सकते हैं।
गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर पहाड़ी राज्य है और कई इलाके बेहद दुर्गम हैं। अक्सर लोगों को कई किलोमीटर पैदल चलने के बाद परिवहन साधन मिलते हैं। बीमारों को कई बार खाट पर उठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ता है। हाल ही में उपराज्यपाल बनाकर जम्मू-कश्मीर भेजे गए मनोज सिन्हा इन दिनों केंद्र शासित प्रदेश के हर हिस्से में लोगों के बीच जाकर उनकी समस्याओं का जायजा ले रहे हैं और उनका समाधान कर रहे हैं।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here