उरई(जालौन)।जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील कालपी के तहसील सभागार में जनसुनवाई को गम्भीरता से सुनते हुए शिकायतकर्ताओं द्वारा प्राप्त शिकायतों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय करने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस कालपी में 75 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिसमे से 07 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष प्राप्त शिकायतों को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित कर शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी विभागीय अधिकारियों को प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण करने व क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत पहुँचाने हेतु कडे़ निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने जनसमस्याओं के निस्तारण में लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के निस्तारण में फर्जीवाड़ा मिलने पर सम्बंधित अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी संबंधित अधिकारियों की शिकायतकर्ताओं की शिकायतों का स्वयं रेंडम जांच करें शिकायतकर्ता संतुष्ट होने पर ही शिकायत का निस्तारण करें। उन्होंने शासन की मंशानुसार जनपद में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील होकर पीड़ित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, उप जिलाधिकारी कालपी के०के०सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ०एन०डी०शर्मा, परियोजना निदेशक शिवकांत द्विवेदी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, क्षेत्राधिकारी कालपी डॉ देवेन्द्र सिंह, तहसीलदार शेर सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी पंकज तिवारी सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
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