जीत के बाद पोस्टरों में दिख गया चाचा का कद, नेताजी के बराबर में नजर आए शिवपाल यादव

प्रदेश में तीन सीटों के चुनाव परिणाम समाजवादी पार्टी गठबंधन के पक्ष में आए हैं. तीन सीटों में से दो पर सपा गठबंधन ने जीत दर्ज की है. लेकिन पार्टी के लिए मैनपुरी उपचुनाव में जीत सबसे ज्यादा मायने रखती है. इस जीत ने शिवपाल सिंह यादव का कद पार्टी में काफी बढ़ा दिया है. बाकी कसर जसवंतनगर की लीड ने पूरी कर दी है.

वहीं मैनपुरी उपचुनाव का रिजल्ट आने के बाद शिवपाल सिंह यादव की पार्टी का विलय सपा में हो गया. जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई है कि अब सपा में शिवपाल यादव का क्या कद और रोल होगा? हालांकि इससे पहले मैनपुरी उपचुनाव में जीत के बाद लगे पोस्टरों में उनका कद नेताजी के बराबर में नजर आया.

पोस्टरों के जरिए संदेश
पोस्टरों में एक ओर मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव की तस्वीर लगी है, जबकि दूसरी ओर डिंपल यादव और अखिलेश यादव की. यानी नेताजी के बराबर का कद शिवपाल यादव का पोस्टरों में तो नजर आ गया. लेकिन अब पार्टी में उनका क्या रोल होगा ये काफी अहम होगा. हालांकि लखनऊ में पार्टी दफ्तर के बाहर लगे पोस्टरों ने आगे की झलक को काफी हद तक दिखा दिया है.

बता यहीं खत्म नहीं होती, जीत के बाद अखिलेश यादव ने चाचा को लेकर कहा था, “जसवंतनगर के विधायक और चाचा शिवपाल यादव ने मौके पर पहुंच कर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया है. जसवंतनगर ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया है.” लेकिन अभी तक पार्टी ने शिवपाल यादव के रोल को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई है.

बता दें कि मैनपुरी उपचुनाव सपा प्रत्याशी और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने रिकॉर्ड वोटों से जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज सिंह शाक्य को करीब 2.88 लाख वोटों से हराया है. इसमें सबसे ज्यादा लीड उन्हें जसवंतनगर से मिली थी. यहां उन्हें करीब 1.06 लाख वोटों की लीड मिली थी.

Get real time update about this post categories directly on your device, subscribe now.

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News