एक तरफ बेटी की बारात के लिए द्वारपूजा, दूसरी तरफ पिता ने दम तोड़ा

0
36
धानापुर: चंदौली में धानापुर थाना क्षेत्र के किशुनपुरा गांव में रविवार को दिल दहलाने वाली घटना हो गई। बेटी के कन्यादान से ठीक पहले पिता की मौत हो गई। एक तरफ घर पर बारात पहुंची और द्वारपूजा की तैयारियां हो रही थीं तो दूसरी तरफ दुल्हन के पिता ने दम तोड़ दिया।
किशुनपुरा गांव निवासी 55 वर्षीय रामबिलास यादव के छोटी बेटी पूनम उर्फ पुत्तुल की शादी रविवार को बलुआ थाना क्षेत्र के बल्लीपुर गांव निवासी श्यामनारायण यादव के पुत्र विकास यादव के साथ तय थी। दोपहर लगभग 3 बजे अचानक उनकी हालत बिगड़ने लगी। परिवार के लोग अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर ने वाराणसी रेफर कर दिया।
वाराणसी के एक निजी अस्पताल में उपचार शुरू हुआ। इसी बीच शाम 7 बजे उनके दरवाजे पर बारात पहुंची। अभी द्वाराचार भी नहीं हो पाया कि घर वालों के मोबाइल पर रामबिलास के मौत की सूचना आ गई। देर रात तक उनके गांव की  मतगणना आरंभ नहीं हो पाई थी।

घटना की जानकारी घर के बड़े बजुर्ग व ग्रामीणों ने पत्नी प्रभावती देवी, तीन पुत्रियां क्रमश: पिंकू 26, पूजा 24 और पूनम  21 तथा बेटे नितेश 14 वर्ष को नहीं बताया और शादी की रस्म अदायगी में जुटे रहे। ताकि शादी की रस्म पूरी होने के बाद घटना की जानकारी दी जाय।

बड़े भाई की हालत भी बिगड़ी
रामबिलास यादव के बड़े भाई डॉ राम अनुज यादव के मोबाइल पर जब यह सूचना मिली कि उनके छोटे भाई अब इस दुनियां में नहीं रहे, तो वे मोबाइल हाथ मे लिए ही गश खाकर जमीन पर गिर पड़े। पट्टीदारों तथा अन्य संबंधियों ने उन्हें किसी तरह संभाला और फिर अस्पताल लेकर भागे। हालांकि अब उनकी हालत स्थिर एवं सामान्य है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here