खास खबरें जालौन…

0
68
भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील + त्रिलोकी नाथ गुप्ता
एम एल कान्वेंट स्कूल के बच्चों ने नवरात्रि उत्सव पर मनोहारी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये
जालौन। एम एल कान्वेंट स्कूल जालौन द्वारा बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु नवरात्रि उत्सव पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम अभिनन्दन गेस्ट हाउस में तहसीलदार जालौन कुमार भूपेश व एडवोकेटअजीज अहमद के मुख्य आतिथ्य व पालिकाध्यक्ष गिरीश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम का श्री गणेश मुख्य अतिथि ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित व माल्यार्पण कर किया। विद्यालय के बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों ने उपस्थित जन समुदाय का मन मोह लिया। बच्चों द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों की अतिथियों ने भूरि भूरि प्रशंसा की। कार्यक्रम के प्रस्तुतिकरण में रतीश सर केरल श्वेतांक सर पटना वीरेंद्र सर सिक्किम स्वागता पश्चिम बंगाल ज्योति लखनऊ का सहयोग सराहनीय रहा। विद्यालय के डायरेक्टर गौरव गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया। विद्यालय के प्रधानाचार्य जयंता घोसाल ने बताया कि विभिन्न कार्यक्रमों जैसे नृत्य कला संगीत वादन व योग में कोई भी बच्चे व महिला शामिल होना चाहते है वे विद्यालय में रजिस्ट्रेशन करा लें।
शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन भक्तो ने माँ कालरात्रि की पूजा अर्चना की
नगर में बनाये गये 20 दुर्गा पंडालो में विराजमान माँ के विभिन्न रूपो की सुबह शाम पूजा अर्चना की गई
जालौन।शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन माँ कालरात्रि की पूजा अर्चना की गई। भक्तों ने काली माता पर गुड़हल के पुष्प चढ़ाकर मां का आशीर्वाद लिया। नगर व क्षेत्र में नवरात्रि का पर्व बड़े श्रृद्धा व विश्वास के साथ मनाया जा रहा है। नगर व क्षेत्र में देवी मंदिरों पर ब्रह्ममुहूर्त से ही लोग पहुंचकर देवी मां की पूजा अर्चना एवं माता का जयघोष कर रहे हैं। मां कालरात्रि काल का नाश करने वाली हैं, इसी वजह से इन्हें कालरात्रि कहा जाता है। मां दुर्गा के कालरात्रि रूप का अवतार असुरों के राजा रक्तबीज का वध करने के लिए हुआ था। इनकी पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। मां कालरात्रि का स्वरूप अत्यंत भयानक है, मगर वह सदैव अपने भक्तों को शुभ फल प्रदान करती हैं। मां कालरात्रि की पूजा करने से हमारे मन का हर प्रकार का भय नष्ट होता है। नगर के कोतवाली रोड स्थित काली माता मंदिर पर सुबह से ही श्रृद्धालुओं ने पहुंचकर माता काली को गुड़हल के पुष्प अर्पित कर कलश पूजन किया। इसके उपरांत माता के समक्ष दीपक जलाकर रोली, अक्षत से तिलक कर पूजा अर्चना की। इसके अलावा नगर क्षेत्र के छोटी माता मंदिर, बड़ी माता, छटी माता, संतोषी माता, शीतला माता मंदिर, अलखिया मंदिर आदि मंदिरों पर मां की पूजा अर्चना की गई तथा नगर में बनाये गये 20 दुर्गा पंडालों में विराजमान मां के विभिन्न रूपों की सुबह सांय पूजा अर्चना की गयी।
13 अक्टूबर से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र को मिलेगी केवल 18 घण्टे बिजली
जालौन।अधिशासी निदेशक पावर मैनेजमेंट सेल ने विद्युत आपूर्ति का नया रोस्टर जारी कर दिया है। दिनाँक 13।10 21 से 31।10।21 तक बिजली घर को सिर्फ 18 घंटा विद्युत आपूर्ति मिलेगी। इसी से शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के लिये नया शैड्यूल तय होगा। जनता को कभी आकस्मिक फाल्ट तो कभी ब्रेक डाउन का विद्युत संकट भी झेलना होगा ।
सवारियों से भरी टेम्पो को पीछे से डंफर ने मारी जोरदार टक्कर, आधा दर्जन सवारियां हुई घायल,
एक महिला गम्भीर हालत में उच्च संस्थान को रेफर
जालौन।नवनिर्मित स्टेट हाइवे पर प्रतापपुरा के पास सवारियों से भरी टेम्पो में पीछे से डंफर ने जोरदार टक्कर मार दी जिससे टेम्पो में बैठी आधा दर्जन सवारियां घायल हो गई। टक्कर मारकर डंफर मौके से भाग गया है। इस दौरान सडक के किनारे घायल पड़ी सवारियों को देखकर राहगीरों ने पुलिस और एम्बुलेंस सेवा को सूचना दी। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस और एम्बुलेंस सेवा मौके पर पहुंची और घायल हुए लोगों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने उन्हें प्राथमिक उपचार दिया है तथा एक महिला की गंभीर अवस्था देखते हुए उच्च संस्थान के लिए रेफर किया गया है।
जालौन नगर में त्योहारों के नजदीक आते ही मिलावट खोर सक्रिय
लोगो के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालो को बख्शा नही जाएगा-अनिल प्रताप
जालौन।त्योहारों के नजदीक आते ही बाजार में मिलावटखोर सक्रिय हो गए हैं। मुनाफाखोर रुपये कमाने के चक्कर में खाद्य पदार्थों में मिलावट कर लोगों के स्वास्थ से खिलवाड करने में लगे हुए हैं। वर्तमान में नगर का बाजार मिलावटी खाद्य पदार्थों से भरा पड़ा है। दूध खोया, पनीर, देशी घी, तेल, हल्दी, धनियां, मिर्च पाउडर, चाय, मिठाइयां, टमाटर साॅस, बेसन समेत तमाम खाद्य पदार्थों में मिलावट करके बाजार में बेचा जा रहा है। पूर्व सीएमओ डाॅ. एमपी सिंह कहते हैं कि घटिया पाम आयल सेहत के लिए बहुत ही हानिकारक है। इससे एलर्जी, मधुमेह ह्रदय रोग समेत कई खतरनाक बीमारियां हो सकतीं है। बाजार में बिक रहा टूमाटो साॅस रासायनिक कैमिकल्स से मिलाकर बनाया जाता है। जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसका प्रयोग धड़ल्ले से पेटीज विक्रेता कर रहे हैं। उधर, बाजार में बिक रही खोया से बनी मिठाइयों व बेसन की मिठाइयों में भी जमकर मिलावट की जा रही है। इसके अलावा सिंथेटिक दूध पनीर भी खुलेआम बेचा जा रहा है। इस संदर्भ में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनिल प्रताप से बात की गई तो उन्होंने कहा कि शीघ्र ही मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाएंगे। लोगों के स्वास्थ से खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।
समाजसेवी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री भारत सरकार से गुजारिश की है कि भिखरियो के खाने व उनके बच्चों के पढ़ने की व्यवस्था हो
जालौन।जालौन नगर की समस्याओं को उठाने वाले चिरपरिचित समाजसेवी मोहम्मद अशफाक राइन ने प्रधानमंत्री भारत सरकार को ट्वीट कर मैसेज भेज कर गुजारिश की है कि भिखारी भीख मांगकर अपना पेट भरते है इनकी जांच करवाकर जालौन जिले की हर तहसील में इन भिखारियों के लिए खाने का इंतजाम किया जाए जिससे भरपेट खाना खा सके व भीख न मांगे। इन गरीबों को कोई पूछने वाला नही है ।इन भिखारियों की ओर अवश्य ध्यान दे जिससे हिंदुस्तान और दूसरे देशों में भी आपका नाम हो।और इन भिखारियों के बच्चों के पढ़ने के लिए स्कूल का इंतजाम भी किया जाए।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here