खास खबरें जालौन…

0
176
भगवती मिश्रा-प्रभारी जालौन तहसील + त्रिलोकी नाथ गुप्ता
दान धर्म व कर्त्तव्य परायणता का पर्व मकर संक्रांति सबके जीवन मे प्रेम और सौहार्द लाये- उषा गुप्ता
जालौन। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष उषा गुप्ता द्वारा खिचड़ी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिलाध्यक्ष उषा गुप्ता सहित महिला मोर्चा की नेत्रियों द्वारा गरीबो को खिचड़ी वितरित की गई।जिलाध्यक्ष ने कहा कि दान धर्म और कर्तब्य परायणता का यह पर्व सबके जीवन मे प्रेम और सौहार्द लाये।इस अवसर पर विधायक गौरी शंकर वर्मा नगर पालिका अध्यक्ष गिरीश गुप्ता नगर अध्यक्ष अभय राजावत महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष सरिता कुशवाहा संगीता झा नगर महामंत्री जिला मंत्री रंजना दुबे नगर उपाध्यक्ष विधि अग्रवाल मुक्ता अग्रवाल अनीता द्विवेदी नीलम गुप्ता गुड्डी देवी महादेवी महादेवी कुशवाहा रीना मीनू आदि उपस्थित रही।
चौकी इंचार्ज ने एक युवक को 50 लीटर अवैध कच्ची शराब सहित किया गिरफ्तार
जालौन। देशी व कच्ची शराब के साथ चौकी इंचार्ज जालौन ने एक व्यक्ति को पकड़ा। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की। चौकी इंचार्ज राम जी दुबे को सूचना मिली कि अनस गेस्ट हाउस के पास एक संदिग्ध व्यक्ति शराब लेकर जा रहा है। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज रामजी दुबे ने अपने हमराही अजय कुमार व अमित कुमार के साथ मौके पर पहुँचकर मो तोपखाना निवासी संजय को पकड़कर उसके पास से दो पिपियों में लगभग 50 लीटर कच्ची शराब बरामद की। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
सीएचसी पीएचसी व नगर के 7 मुहल्लों में 10 शिविर लगाकर स्वास्थ्य टीम ने किया वेक्सिनेशन
15 से 17 वर्ष के 40 बच्चों को 18 वर्ष से अधिक के 657 लोगों को वेक्सीन लगाई गई
60 वर्ष से अधिक के व फ्रंट लाइन वर्कर को 13 बूस्टर डोज दी गई
डॉ के डी गुप्ता के निर्देशन में नगर में वेक्सिनेशन युद्धस्तर पर जारी
जालौन। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉ के डी गुप्ता के निर्देशन में वैक्सीनेशन युद्ध स्तर पर जारी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को 10 स्थानों पर वैक्सीनेशन किया गया। डा. के डी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को महाअभियान के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर दो बूथ एक मे को वेक्सीन व दूसरे में कोविशील्ड वेक्सीन लगाई गई।नगरीय स्वास्थ्य केंद्र हरीपुरा सहित मोहल्ला फ़र्दनावीस सहावनाका काशीनाथ नरोभास्कर कछोरन रापटगंज तोपखाना में कोविशील्ड वेक्सीन लगाई गई ।15 से 17 वर्ष के 40 बच्चों को 18 वर्ष से अधिक के 657 लोगो को वेक्सीन लगाई गई।60 वर्ष से अधिक के व फ्रंट लाइन वर्कर को 13 बूस्टर डोज दी गई ।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने की अपील की है।वेक्सिनेशन शिविरों में डॉ एस बी गुप्ता एएनएम जयंती पाल एएनएम नीलम मिश्रा एएनएम सरिता मिश्रा एएनएम श्याम कुमारी स्टाफ नर्स उमा आरती स्टाफ नर्स एएनएम रेनू मणीन्द्र पाल पवन प्रीति राठौर प्रीति सिंह सुमन शर्मा मोहसिन अर्चना एएनएम सुयशी रीना स्टाफ नर्स प्रदुम्न छवि सुरेन्द्र वर्मा द्वारा वेक्सीन लगाई गई।
पूरी हुई हर आस घर घर हुआ विकास — उषा गुप्ता
जालौन। जालौन नगर लाभार्थी जनसम्पर्क अभियान के तहत उषा गुप्ता जिलाध्यक्ष महिला मोर्चा ने शक्तिकेन्द्र रापटगंज एवं तो खाना में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी भाई श्री जितेंद्र कुशवाहा श्रीराजकुमारजी श्री कमलेश राठौर श्री अशोक राठौर सिरी विजय सिंह राठौर श्री शिव कुमार राठौर श्री गंगा सागर राठौर श्री कैलाश राठौर एवं बहन भगवती देवी राधा साहू को कुमकुम का टीका लगाकर पत्रक बांटे और बहनों को योगी जी मोदी जी की योजनाओं के बारे में विस्तार से विस्तृत जानकारी दी । भारतीय जनता पार्टी की जिला टीम एवं मंडल टीम की बहनो ने घर घर जाकर सम्पर्क किया।इस मौके पर मंडल अध्यक्ष श्रीमती सरिता कुशवाहा नगर महामंत्री श्रीमती संगीता झा रीना गुड्डी देवी आदि बहने उपस्थित रही।
मुख्य मार्ग पर जाम से बचने के लिए पुलिस ने किया रुट डायवर्जन
जालौन। मुख्य मार्ग पर जाम न लगे इसलिए कोतवाली पुलिस ने मटर लादकर आ रहे ट्रैक्टरों का रूट डायवर्जन किया। इस समय मटर की तुड़ाई का समय चल रहा है। क्षेत्र में जालौन मंडी हरी मटर की सबसे बड़ी मंडी मानी जाती है। उल्लेखनीय है कि जालौन की मटर पूरे देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी इसकी सप्लाई है। प्रतिदिन हजारों की संख्या में मटर की झल्ल्यिों से लदी हुई ट्रालियां शाम के समय मंडी में पहुंचना शुरू हो जाती है। इतनी बड़ी तादाद में ट्रैक्टरों के आने से मुख्य मार्ग पर जाम की स्थिति बन जाती है। लोगों को घंटों जाम में खड़ा रहना पड़ता है। ऐसे में जाम की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए कोतवाली पुलिस ने रूट डायवर्जन की व्यवस्था को अपनाया है। पुलिस ने रूट डायवर्जन का नक्शा तैयार कर पुलिस कर्मियों को चिन्हित प्वाइंट पर लगाया है। इंस्पेक्टर क्राइम वीरेन्द्र कुमार पटेल ने बताया कि बंगरा रोड, कोंच रोड और औरैया रोड से मंडी आने वाले सभी ट्रैक्टर चुंगी नंबर 4 के बाईपास पर पहुंचेंगे। जहां से बाइपास होकर उन्हें बालाजी मोड और देवनगर चैराहा पर आना होगा। देवनगर चैराहे से वह मंडी के पहले गेट से होकर मंडी के अंदर पहुंचेगे। तुलाई होने के बाद ट्रैक्टर दूसरे गेट से होकर पुनः कोंच रोड की ओर निकलेंगे। वहां से वह अपने गंतव्य तक पहुंचेगे। इसी प्रकार चुर्खी रोड, उरई रोड और लौना रोड की ओर से आने वाले ट्रैक्टर सीधा मंडी में पहुंचेगे। लेकिन वापसी में उन्हें कोंच चैराहे की ओर से चुंगी नंबर 4 और बाइपास पर से होकर बालाजी मंदिर से होकर अपने गंतव्य की ओर रवाना होना होगा। सभी ट्रैक्टरों को एक लेन में ही चलना होगा। लाइन तोड़ने पर कार्रवाई की जाएगी। दूसरी लेन अन्य वाहनों के लिए रहेगी। जिसमें कोई भी ट्रैक्टर चालक प्रवेश नहीं करेगा।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here