घटना – दुघर्टना

0
55
सड़क हादसे में अधेड़ की मौत मामला दर्ज
उरई-कोटरा थाने के ग्राम खदानी में बीते करीब एक पखबारे पूर्व ट्रेक्टर पर पीछे बैठे अधेड़ की ट्रेक्टर पलट जाने से उसके नीचे दबकर हुई मौत के मामले में पुलिस ने मृतक के पुत्र की तहरीर पर चालक व ट्रेक्टर पर मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। दिए शिकायती पत्र में अमन पुत्र स्व.हरिमोहन निवासी ग्राम पचोखरा थाना एट ने बताया कि बीती 27 अप्रैल को उसके पिता रामनरेश यादव निवासी कस्बा व थाना एट के ट्रेक्टर पर पीछे ट्राली में बैठकर जा रहे थे।तभी रामनरेश ने तेजी व लापरवाही से चलाया और अनियंत्रित होकर ट्रेक्टर पलट गया।जिससे ट्राली के नीचे दबकर उसकी मौत हो गयी।पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर ट्रेक्टर व चालक के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।
दबंगों ने लाठी डंडों से युवक को पीटा, मामला दर्ज
उरई-बीते चार दिन पूर्व शहर के जालौन रोड स्थित जमुना पैलेस के पास दबंगों द्वारा एक राय होकर युवक को लाठी डंडों व लोहे के सरिया से मारपीट कर घायल कर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग जाने के मामले में पुलिस ने पीड़ित विनोद कुमार पुत्र बाबूराम निवासी ग्राम चकजगदेवपुर कोतवाली उरई की तहरीर पर दबंग बलराम पुत्र कन्हई निवासी ग्राम सरावन थाना गोहन समेत तीन लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।
शराब संग तीन युवक पकड़े
उरई-माधौगढ़ थाने के सिहारी स्टैंड से पुलिस ने तीन युवकों को अवैध 70 क्वार्टर देशी शराब के साथ पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार माधौगढ़ थाने में तैनात दरोगा धीरेंद्र पटेरिया ने मुखबिर की सूचना पर अवैध 70 क्वार्टर लेकर जा रहे गोविंद सिंह,अजय सिंह पुत्रगण मंगल सिंह निवासीगण ग्राम कुरसेड़ा थाना गोहन व रामकिशोर पुत्र नाथूराम निवासी गांधीनगर थाना माधौगढ़ को पकड़कर उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया है।
कारतूस संग युवक पकड़ा
उरई-आटा थाना पुलिस ने अकोढ़ी संधि लिंक मार्ग पर दरोगा सत्यपाल सिंह ने एक कारतूस के साथ विपिन कुमार पुत्र स्व.कन्हैया लाल बुधौलिया निवासी ग्राम संधि थाना आटा को पकड़कर उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया।
दबंगों ने घर में घुसकर मां बेटे को पीटा, मामला दर्ज
घर में रखा सामान व कार तोड़ने का भी लगाया आरोप
उरई-कुठौंद थाने के ग्राम शेखपुर बुजुर्ग में बीते 6 दिन पूर्व दबंगों द्वारा घर में घुसकर मां बेटे संग गाली गलौज करते हुए डंडों से मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने व घर का सामना व आल्टो कार तोड़ देने के मामले में पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर दबंगो के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज लिया है। दिए शिकायती पत्र में विजय राज पुत्र जंग बहादुर सिंह निवासी ग्राम शेखपुर बुजुर्ग थाना कुठौंद ने बताया कि बीते 6 दिन पूर्व 8 मई को गांव के ही दबंग देवेंद्र भदौरिया पुत्र जगदीश भदौरिया अपने पांच साथियों के साथ उसके घर मे घुस आए और गाली गलौज करते हुए उसे व उसकी मां के साथ लाठी डंडों से मारपीट कर दी। और घर मे रखे सामान व आल्टो कार में तोड़फोड़ कर दी।और जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी।
अधिक तापमान के कारण भिखारी की हुई मौत
उरई-एट थाना क्षेत्र में अधिक तापमान के कारण फुटपाथ पर रहने वाले भिखारी की मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कस्बा कोटरा निवासी वनमाली पुत्र टुंडे खटीक उम्र 70 वर्ष 5 वर्षो से कस्बा एक में फुटपाथ पर रहता था, और भीख मांग कर अपना भरण पोषण करता था। बताया गया है कि वह एक पैर से विकलांग भी था। नगर के लोग उसे कुछ ना कुछ भोजन दे दिया करते थे। इतना ही नहीं बल्कि कुछ दुकानदार भी भोजन व कपड़ों का प्रबंध कर देते थे, इसी प्रकार से उसकी दिनचर्या चलती रहती थी। लेकिन आसमान से बरस रही आग के कारण अधिक तापमान और गर्म हवाओं का रुख वह नहीं झेल सकाऔ शरीर में क्षमता ना होने के कारण उसकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने जानकारी लेते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
संजय श्रीवास्तव- समूह सम्पादक (9415055318)
शिविलिया पब्लिकेशन- लखनऊ,
अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here