नोएडा अथॉरिटी के बाहर प्रदर्शन पर बड़ी कार्रवाई, 1500 लोगों के खिलाफ FIR

0
56
नोएडा: अथॉरिटी के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. अथॉरिटी के बाहर प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने लगभग 1500 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है. पुलिस ने जिन लोगों के खिलाफ प्रदर्शन किया है उनमें महिलाएं भी शामिल हैं.
प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर में हत्या की कोशिश, दंगा करने, गलत तरीके से बंधक बनाने, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत अन्य आरोप लगाए गए हैं.
सुखवीर खलीफा का नाम भी शामिल
अधिकारियों ने बताया कि करीब 1,200 से 1,500 आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है. प्राथमिकी में 31 लोगों के नाम है जिनमें भारतीय किसान परिषद के नेता सुखवीर खलीफा उर्फ सुखवीर पहलवान शामिल हैं.
40 दिनों से चल रहा है प्रदर्शन
गौरतलब है कि नोएडा में कई गांवों के सैकड़ों लोग पूर्व में सरकार द्वारा अधिग्रहीत की गयी जमीन के लिए मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. लोग विभिन्न मांगों को लेकर स्थानीय प्राधिकरण के खिलाफ पिछले 40 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. मुआवजे की मांग को लेकर 81 गांव के लोगों ने धरना भी दिया था. किसानों ने प्राधिकरण से उनकी मांगों के निस्तराण की मांग की थी. साथ ही उन्होंने 64 फीसदी बढ़े हुए मुआवजे के साथ 10 फीसदी का विकसित प्लॉट आवंटित किए जाने की मांग भी की.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here