सपा के लोग जीते तो पाक का समर्थन करेंगे-स्वतंत्र देव

0
63

लखनऊ: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा है कि भाजपा जातियों को प्रतिनिधित्व तो देती है लेकिन जातिवाद नहीं राष्ट्रवाद में विश्वास करती है। मंगलवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अनुसूचित मोर्चा के पासी समाज के सम्मेलन में उन्होंने कांग्रेस और सपा पर तीखा हमला बोला। कहा कि नेहरू से लेकर प्रियंका गांधी तक ने देश को अपमानित करने का काम किया है। आह्वान किया कि चुनाव में व्यक्ति नहीं, सिर्फ कमल का निशान देखना। भले ही सपा से आपके समाज का प्रत्याशी हो मगर वो जीत गया तो सदन में मंदिर का विरोध और पाकिस्तान का समर्थन करेगा।

स्वतंत्र देव ने महाराजा बिजली पासी, महाराजा लाखन पासी और वीरांगना ऊदा देवी के शौर्य को नमन किया। कहा कि नेहरू चाहते तो श्यामा प्रसाद मुखर्जी को बलिदान नहीं देना पड़ता। पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने हमेशा समाज के अंतिम पायदान के व्यक्ति की चिंता की। उनकी इस भावना को अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जमीन पर उतारा। पासी समाज के लोगों ने देश के लिए बलिदान दिया है। मुगलों और अंग्रेजों के आगे कभी घुटने नहीं टेके। भाजपा ने पासी समाज को संगठन और सरकार में पर्याप्त प्रतिनिधित्व दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकारों में हिंदू आतंकवाद जैसे शब्द गढ़े गए। रामसेतु के अस्तित्व को नकारा। शंकराचार्य की गिरफ्तारी कराई।

योगीराज में बेटियों से छेड़छाड़ की हिम्मत नहीं

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जैसा नेतृत्व सिर्फ भाजपा के पास है। जिन्हें अपने परिवार की नहीं बल्कि हर गरीब परिवार को 2024 तक अपना घर देने की चिंता है। बाकी दल फेमिली ट्रस्ट हैं जो सिर्फ लूटने के लिए सत्ता में आते हैं। पीएम की तरह ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश की जनता की दिन-रात सेवा में जुटे हैं। योगीराज में पासी या किसी और समाज की बेटी से कोई छेड़छाड़ की हिम्मत नहीं कर सकता।

सपा-कांग्रेस और बसपा दलित विरोधी : केशव

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि पासी समाज का स्वर्णिम इतिहास रहा है। इसे नई पीढ़ी में फैलाने की भी बहुत जरूरत है। उन्होंने कहा सपा, कांग्रेस, बसपा दलित विरोधी पार्टी हैं। भाजपा ही सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। भाजपा कोई परिवार की पार्टी नहीं है। आप सब भविष्य के नेता हैं। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के पंचतीर्थों का विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही नेतृत्व में किया गया है। बीजेपी को पहले अगड़ों की पार्टी कहा जाता था जबकि यह सर्वसमाज की पार्टी है। सबसे ज्यादा अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के लोग मताधिकार का प्रयोग करने के लिए निकलते हैं। यह जागरूकता बनी रहनी चाहिए। सरकार ने जब गरीबों के घर खोज- खोज कर के उनको बिजली के कनेक्शन दिए गए तो विरोधियों के पेट में दर्द होता है।

अपराधियों के हौंसले पस्त: दिनेश

उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताकतें फिर सक्रिय हो रही हैं, इनसे सावधान रहने की जरूरत है। पिछली सरकारों के समय में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलन्द थे कि उनकी सवारियां निकलती थीं। पुलिस के अधिकारी भी उनसे डरते थे। वर्तमान सरकार में अपराधियों के हौसले पूरी तरह पस्त हैं। सम्मेलन को केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप वर्मा, अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, प्रदेश महामंत्री प्रियंका रावत, अशोक रावत, राज्यमंत्री सुरेश पासी, अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र कनौजिया ने भी संबोधित किया। भगवती प्रसाद रावत, रामपाल वर्मा, कृष्णा पासवान, बृजेश रावत, बैजनाथ रावत, सुरेश राही, उपेंद्र पासवान आदि मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here