तेलंगाना के बुनकर ने बनाई ऐसी साड़ी, माचिस की डिब्बी में पैक हो जाती है

0
59
यंग भारत ब्यूरो
स्थानीय कारीगरों को उनके शिल्प में उत्कृष्टता देखकर और उन्हें अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करते हुए देखकर हम सभी को बहुत गर्व होता है. तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से हाल ही में एक ट्वीट के जरिए ऐसी ही एक कहानी के बारे में बताया गया है. जिसमें एक प्रतिभाशाली बुनकर द्वारा बनाई गई अद्भुत रचना के बारे में बताया गया है.
नल्ला विजय नाम का बुनकर तेलंगाना के सिरसिला शहर का रहने वाला है. उन्होंने एक साड़ी को सफलतापूर्वक बुना है जो शुद्ध रेशम से बनी है और एक माचिस की डिब्बी में फिट हो सकती है क्योंकि इसे बेहद बारीक काता है. उन्होंने हाल ही में हैदराबाद में मंत्री एराबेली दयाकर राव, सबिता इंद्रारेड्डी और वी श्रीनिवास गौड़ के साथ-साथ केटी रामा राव की मौजूदगी में अपनी इस रचना को शोकेस किया.
11 जनवरी को शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को करीब 700 लाइक्स मिल चुके हैं और कई सपोर्टिव कमेंट्स मिले हैं. लोग बुनकर नल्ला विजय की जमकर तारीफ कर रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया, “महान प्रतिभा,” दूसरे ने लिखा, “नमस्कार भाई,” तीसरे यूजर ने लिखा, “विजय, आशा है कि आपके सपने सच हों!” वहीं, चौथे ने लिखा, “महान प्रयास.”
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here