बसपा नेता शमसुद्दीन राइनी की गाड़ी से मिले ₹50 लाख

0
139
कानपुर. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर उत्‍तर प्रदेश के कानपुर से आ रही है. यहां जांच के दौरान बसपा के एक नेता की गाड़ी से 50 लाख रुपए बरामद किए गए हैं. शनिवार को बसपा नेता शमसुद्दीन राइनी की गाड़ी से नगदी बरामद हुई. उनकी स्कॉर्पियो कार की चेकिंग के दौरान जांच टीम ने रामदेवी से यह बरामदगी की है. इतनी बड़ी रकम गाड़ी में मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. आयकर और अन्य टीमें इस मामले की जांच में जुट गई हैं.
चुनावी माहौल में शमसुद्दीन की गाड़ी में इतनी बड़ी रकम मिलना बसपा के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. निश्चित तौर पर इसे लेकर अन्य पार्टियां बवाल मचाएंगी. फिलहाल इतनी बड़ी रकम मिलने को लेकर शमसुद्दीन या पार्टी की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.
 गौरतलब है कि शमसुद्दीन राइनी मायावती के खास आदमियों में से एक हैं. उन पर मायावती काफी विश्वास करती हैं. यही कारण है कि पश्चिमी यूपी की राजनीति में वह मायावती के खास सिपहसालार हैं. शमसुद्दीन ने साधारण पार्टी कार्यकर्ता से बढ़ते हुए पार्टी में खास मुकाम हासिल किया है. ऐसे में वे राजनीतिक गणित को बहुत बेहतर तरीके से समझते हैं. शमसुद्दीन को उनके काम के कारण उन्हें बसपा का दूसरा नसीमुद्दीन सिद्दीकी भी कहा जाता है.
बता दें कि चुनाव आयोग ने अब चुनावी दौर में 10 हजार रुपये नगद लेकर जाना भी प्रतिबंधित कर दिया है. यह पैसा तब लेकर जा पाएंगे, जब आपके पास पैसों के लाने का दस्तावेज होंगे. जिले की सीमाएं सील करते हुए 35 चेकपोस्ट सक्रिय किए गए हैं. इन पर 24 घंटे निगरानी होगी. इसके लिए यहां मजिस्ट्रेट तैनात कर दिए गए हैं. मंगलवार को इन मजिस्ट्रेटों को ट्रेन‍िंग दी गई.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here